बैतूल(हेडलाईन) / नवल-वर्मा  । ग्रोवेल अबाकस एकेडमी बैतूल द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिता जिले के सबसे तेज गणितज्ञ -10 वीं बैतूल मैथ्स चैम्पीयनशिप का आयोजन 6 जनवरी शाम 5 बजे से ऑफिसर्स क्लब सारनी एवं 8 जनवरी 2023 सुबह 09 बजे विवेकानन्द विज्ञान महाविद्यालय बैतूल में आयोजित होगी। प्रतियोगिता में यूसीमास अबेकस का कोर्स करने वाले 5 से 13 वर्ष के लगभग 200 बच्चे शामिल होंगे। प्रतियोगिता में उम्र एवं टर्म के अनुसार सभी बच्चों को अलग-अलग प्रश्नपत्र दिया जायेगा। जिसमें गणित के 200 सवालों को लिखित में हल करने का लक्ष्य होगा। इसमें जोड, घटाव, गुणा भाग के जटिल से जटिल सवाल शामिल रहेंगे।
-- 8 जनवरी की शाम घोषित होंगे परिणाम ...
प्रतियोगिता के परिणाम 8 जनवरी रविवार शाम 4 बजे घोषित किए जाएंगे। विवेकानन्द विज्ञान महाविद्यालय में भव्य पुरस्कार वितरण समारोह होगा। जिसमें चैम्पीयन ऑफ चैम्पीयन को ट्राफी एवं नगद राशि से सम्मानित किया जायेगा। इनके अलावा चैम्पीयन, ग्रुप चैम्पीयन एवं टॉप 5 को अन्य पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा। यूसीमास बगडोना एवं बैतूल के प्रबंध संचालक राजू महाले ने बताया कि प्रतियोगिता बहुत ही रोचक होती है जिसमें पालकगण दर्शकों के सामने इन बच्चों को 8 मिनट के कम समय में लिखित में 200 सवालों को हल करना होता है। 
-- विजेता प्रतिभागी को 25 हजार का नगद इनाम...
6 जनवरी को सारनी में आयोजित प्रतियोगिता में बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए में मुख्य अतिथि व्हीके कैथवार मुख्य अभियन्ता (उत्पादन) मध्यप्रदेश पॉवर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड सारनी होंगे एवं बैतूल में 8 जनवरी को पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि समाज सेवी हेमचन्द्र दुबे विजेताओं को पुस्कृत करेंगे। ओपन चैलेंज में 25 हजार का नगद पुरस्कार- यूसीमास स्टूडेन्ट्स के अलावा अन्य किसी अबेकस ग्रुप के या स्कूल स्टूडेन्टस ओपन चैलेन्ज में इस प्रतियोगिता में नियम शर्तों के अनुसार चैम्पीयन ऑफ चैम्पीयन का विजेता बनता है तो यूसीमास बैतूल द्वारा उस विजेता को 25 हजार रू का नगद पुरस्कार का प्रावधान भी रखा गया है। 
-- पालकों को जागरूक करना है कार्यक्रम का उद्देश्य...
एकेडमी डायरेक्टर एवं कोर्स इंस्ट्रक्टर श्रीमती संध्या महाले ने बताया कि ओपन चैलेंज का उद्देश्य सिर्फ पालकों को जागरूक करना है कि यूसीमास अबेकस एक अर्न्तराष्ट्रीय प्रोग्राम है जिले में बहुत सारे संस्थान इसके जैसे स्लोगन या डिजाईन को कॉपी कर के पालकों को दिग्भ्रमित करते हैं जिनसे उन्हें गुमराह होने से बचाना है।

श्री महाले ने यूसीमास अबेकस बच्चों की रोचक प्रतियोगिता एवं पुरस्कार वितरण व लाईव डेमों कार्यक्रम में अन्य पालकों एवं बच्चों को शामिल होकर कार्यक्रम से लाभ उठाने की अपील की है।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 05 जनवरी 2023